Tuesday 27 March 2018

2.50 लाख खर्च में करें ये काम, हर महीने हो सकती है 40 हजार तक इनकम

अगर आप 2.50 लाख रुपए निवेश करने को तैयार हैं तो हर महीने 40 हजार इनकम कर सकते हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसकी डिमांड कभी कम नहीं होती है।  डिटर्जेंट पाउडर और केक का इस्तेमाल हर घर में रोजाना होता है। इसकी डिमांड मार्केट में हर समय होती। क्वालिटी अच्छी रहे तो ब्रांड के नाम का भी फर्क नहीं पड़ता। वहीं, इसकी यूनिट शुरू करने पर ज्यादा खर्च भी नहीं लगता है। इसके लिए आपको सिर्फ 2.50 लाख रुपए खुद के पास से निवेश करना होगा। खास बात है कि आप अपने सभी खर्च काटने के बाद भी हर महीने 40 हजार रुपए से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे शुरू कर सकते  हैं यह बिजनेस।


प्रोजेक्ट कॉस्ट- 10.37 लाख रुपए

फिक्सड कॉस्ट- 4.21 लाख रुपए (इसमें मशीनरी और इक्विपमेंट का खर्च शामिल है।)

वर्किंग कैपिटल- 6.15 लाख रुपए ( इसमें एक महीने का रॉ मैटेरियल, वेतन और यूटिलिटीज का खर्च शामिल है।)
 
सरकार कैसे करेगी मदद
इसमें आपको 2.59 लाख रुपए अपने पास से लगाना होगा। टर्म लोन 3.16 लाख रुपए होगा। वर्किंग कैपिटल लोन 4.61 लाख रुपए होगा। ये लोन मुद्रा स्कीम के तहत किसी भी बैंक से आसानी से हो जाएगा।

2    10.37 लाख रुपए के प्रोजेक्ट कॉस्ट पर जो एस्टीमेट तैयार किया गया है, उस लिहाज से सालाना टर्नओवर 81,00,000 रुपए हो सकता है। इसमें डिटर्जेंट केक की बिक्री से 21 लाख रुपए और डिटर्जेंट पाउडर की बिक्री से 60 लाख रुपए शामिल हैं।

ग्रॉस प्रॉफिट: 5.73 लाख रुपए सालाना
नेट प्रॉफिट: 5.15 लाख रुपए सालाना ( टैक्स के बाद)
महीने का प्रॉफिट: 40 हजार रुपए से ज्यादा
3   ऐसे करें अप्लाई
इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें ये डिटेल देनी होगी.. नाम, पता, बिजनेस शुरू करने का एड्रेस, एजुकेशन, मौजूदा इनकम और कि‍तना लोन चाहिए। इसमें किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस भी नहीं देनी होती।

No comments:

Post a Comment